गर्मियों के लिए Top 10 क्रीम | jane garmiyon ke liye 10 best face cream

गर्मियों के लिए Top 10 क्रीम | jane garmiyon ke liye 10 best face cream


गर्मी आ चुकी है ऐसे में सबसे ज्यादा जरुरी है की आप अपनी त्वचा का ख्याल रक्खे। गर्मी के मौसम में शरीर से काफी मात्रा में पसीना निकलता है जिसके कारण त्वचा में एक्ने हो सकते हैं ऐसे में प्रश्न बनता है गर्मियों के लिए क्रीम का। oddstree  के इस लेख गर्मियों के लिए Top 10 क्रीम | jane garmiyon ke liye 10 best face cream में आप जानेंगे कौन सी क्रीम है आपके लिए परफेक्ट। 

ऐसे क्रीम जो आपकी त्वचा के लिए उपयुक्त हो जिससे आपकी त्वचा हमेशा जवान बानी रहे। अक्सर देखा गया है की गर्मियों में महिलाये अपने चेहरे के लिए क्रीम का चुनाव करने में काफी भ्रमित होजाती हैं की वास्तव में वो कौन सी क्रीम का चुनाव का चुनाव करें जो उनके लिए बिलकुल उपयुक्त हो तो आइये जानते हैं कुछ ऐसी क्रीम के बारे में। 

1. निविया सॉफ्ट लाइट मॉइस्चराइजिंग क्रीम (Nivea Soft Light moisturising Cream)

निविया सॉफ्ट लाइट मॉइस्चराइजिंग क्रीम (Nivea Soft Light moisturising Cream)



निविया एक ऐसी भरोसेमंद कंपनी है जिसे प्रोडक्ट हर आयु वर्ग पसंद करता है। निविया ने बनाया है soft light moisturizing cream  ये एक रिफ्रेशिंग क्रीम है इसमें jojoba oil और vitamin e के गुण मौजूद हैं ये आपकी त्वचा को नरम व मुलायम बनाये रखने में मदद करती है। इस क्रीम को खासतौर से गर्मियों के लिए ही बनाया गया है। तथा इसका इस्तेमाल महिला और पुरुष दोनों ही कर सकते हैं। 

2. लैक्मे एब्सोल्यूट परफेक्ट रेडिअन्स स्किन लाइटनिंग/ब्राइटनिंग डे क्रीम (lakme absolute perfect radiance day cream)


लैक्मे एब्सोल्यूट परफेक्ट रेडिअन्स स्किन लाइटनिंग/ब्राइटनिंग डे क्रीम (lakme absolute perfect radiance day cream)

लक्मे एक ऐसी कम्पनी है जिसका प्रयोग हर कोई करता है। आज हम आपको लक्मे की   Absolute Perfect Radiance Skin lightening/Brightening day cream के बारे में बताने जा रहे हैं इस क्रीम में micro crystal और light vitamin होते हैं, जो त्वचा को कई सारी समस्याओं से बचाने में मदद करते हैं।ये क्रीम हमें sun की ultraviolet किरणों से भी बचने में काफी मदद करती है। ये क्रीम sun protection formula यानि SPF 30 के साथ आती है। 
 skin lightening formula से हमें निखरी त्वचा मिलती है।  ये क्रीम dark spots, blemishes, breakouts से छुटकारा दिलाती है और स्किन चमकदार बनती है। 

3. पॉन्ड्स लाइट मॉइस्चराइजर (ponds light moisturizer)


पॉन्ड्स लाइट मॉइस्चराइजर (ponds light moisturizer)


ponds की ये light moisturiser क्रीम त्वचा को अच्छी तरह से मॉइस्चराइज कर सकती है। इस क्रीम में vitamin eके सात में glycerine भी है इससे ये क्रीम त्वचा के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। इस क्रीम में SPF 15 होता है जिसके कारन सूरज की हानिकारक यू वी किरणों से भी बचा जा सकता है। इस क्रीम का नॉन ऑयली फार्मूला त्वचा को चिपचिपा और तैलीय नहीं बनता है। 

4. गार्नियर स्किन नैचुरल्स लाइट कंप्लीट सीरम क्रीम (garnier skin naturals light complete serum cream spf 19)


गार्नियर स्किन नैचुरल्स लाइट कंप्लीट सीरम क्रीम (garnier skin naturals light complete serum cream spf 19)



गार्नियर अब एक जाना मन नाम बन चूका है गर्मियों के लिए फेस क्रीम में Skin Naturals Light Complete Serum Cream Garnier का सबसे बेहतरीन उत्पाद बन चुका है।  इस क्रीम का SPF 19 होता है जो हमें सूर्य की हानिकारक उल्ट्रावॉइलेट किरणों से बचता है। इस क्रीम में निम्बू और vitamin-c serum के गुण होते हैं जिससे त्वचा में चमक अति है।  ये क्रीम skin brighteningskin exfoliating और antioxidant गुणों से भरपूर होती है गार्नियर का दवा है की  1  week के स्तेमाल से ही त्वचा गोरी होने लगती है। 


5. हिमालया नॉरिशिंग स्किन क्रीम ( himalaya nourishing skin cream)

हिमालया नॉरिशिंग स्किन क्रीम ( himalaya nourishing skin cream)


आयुर्वेदिक उत्पादों में हिमालय का नाम अग्रणी है।  हिमालय की इस क्रीम में  alovera ,Winter cherry, indian kino tree, indian pennywort के अर्क का इस्तेमाल किया जाता है ये क्रीम हमारी त्वचा को सूर्य की किरणों, प्रदुषण और शुष्क मौसम के प्रभाव से बचती है। इसे गर्मियों में फेस के आलावा स्किन पर भी लगाया जा सकता है। इस क्रीम का भी उपयोग महिला और पुरुष दोनों ही कर सकते हैं।   


6. लोटस हर्बल्स व्हाइट ग्लो स्किन व्हाइटनिंग एंड ब्राइटनिंग जेल क्रीम (lotus herbal white glow skin whitening and brightening gel cream)

लोटस हर्बल्स व्हाइट ग्लो स्किन व्हाइटनिंग एंड ब्राइटनिंग जेल क्रीम (lotus herbal white glow skin whitening and brightening gel cream)

ये क्रीम और जेल का कॉम्बिनेशन है इसे शहतूत और अंगूर का अर्क मिलाकर बनाया जाता है। ये क्रीम कई तरह से त्वचा को लाभ पहुँचती है। ये त्वचा को प्रदुषण से बचती है।  इसमें  SPF 25 +++  होता है  जो सूरज की हानिकारक किरणों से त्वचा पर पड़ने वाला प्रभाव को कम करती है।  यह त्वचा को मुलायम और चमकदार बनती है। ये क्रीम हर प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त है और विशेषकर गर्मियों में ये त्वचा को चिपचिपी नहीं  बनने देती।    

7. ओले नैचुरल व्हाइट लाइट इंस्टेंट ग्लोइंग फेयरनेस क्रीम (olay natural white instant glowing fairness cream)

                            
ओले नैचुरल व्हाइट लाइट इंस्टेंट ग्लोइंग फेयरनेस क्रीम (olay natural white instant glowing fairness cream)

गर्मियों के लिए ये क्रीम बहुत प्रभावी रहती है . ओले नैचुरल व्हाइट इंस्टेंट ग्लोइंग फेयरनेस क्रीम में u v protection होती है, कंपनी बताती है की ये क्रीम light, non greasy और अच्छी खुशबू वाली होती है इसे उपयोग करने से त्वचा पर instant glow आता है।  


8. हिमालया क्लियर कॉम्प्लेक्शन डे क्रीम  (himalaya clear complexion cream)

हिमालया क्लियर कॉम्प्लेक्शन डे क्रीम  (himalaya clear complexion cream)

ये हिमालय कंपनी की एक और क्रीम है जिसे गर्मियों के लिए उपयुक्त क्रीम माना जाना सकता है इस क्रीम में apple और wheatgrass का कॉम्बिनेशन होता है।  कंपनी दवा करती है की ये त्वचा को प्रदुषण और सूर्य की यू वी किरणों से बचती है। ये क्रीम स्किन को हाइड्रेट रखती है तथा स्किन टोन को बराबर करती है। इस क्रीम का उसे मेकअप बेस के रूप में भी किया जा सकता है।    

9. डव डीप मॉइस्चराइजेशन क्रीम (dove deep moisturisation cream)

डव डीप मॉइस्चराइजेशन क्रीम (dove deep moisturisation cream)


धोवे का नाम हमेशा से ही काफी अच्छे स्किन केयर प्रोडक्ट में रहा है।  डव डीप मॉइस्चराइजेशन क्रीम प्राकृतिक पोषक तत्वों तथा essential oil ये युक्त होती है।  इसका उपयोग रोज़ाना कर सकते हैं।  कंपनी दावा करती है कि ये क्रीम त्वचा को सुरक्षा प्रदान करती है और पोषण भी देती है। 

10. लॉरियल पेरिस व्हाइट परफेक्ट डे क्रीम (l'oreal paris white perfect day cream)

लॉरियल पेरिस व्हाइट परफेक्ट डे क्रीम (l'oreal paris white perfect day cream)


लॉरियाल पेरिस की ये क्रीम गर्मियों के लिए बेस्ट क्रीम साबित हो सकती है। जो त्वचा को निखारने के साथ साथ उसे मॉइस्चराइज भी करती है। इसका एंटी-स्पॉट गुण त्वचा के काळा धब्बों को काम करता है और तुरंत ग्लो प्रदान करता है। ये त्वचा को अच्छी तरह से टोन्ड करती है।  ये एक powerful skin brightening cream है इसी लिए ये प्रोफेशनल्स की पहली पसंद है। 

आशा करते हैं आपको oddstree  का ये लेख गर्मियों के लिए Top 10 क्रीम | jane garmiyon ke liye 10 best face cream पसंद आया होगा। हमारे अन्य लेख पढ़े। 

Post a Comment

Previous Post Next Post